वर्ल्‍ड कप में भारत को पहली बार हराने के बाद पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों की खुशी का ठिकाना नहीं था। पूरी टीम इस जीत को सेलिब्रेट कर रही थी, उसी से जाहिर था कि उनके लिए यह जीत वर्ल्‍ड कप से भी ज्‍यादा मायने रखती है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच कोई भी मुकाबला बेहद तनावपूर्ण माहौल में होता है। मैच के बाद जब खिलाड़ी थोड़ा रिलैक्‍स हुए तो बातचीत शुरू हुई।

रविवार रात जिस शहनवाज धानी के चेहरे की खुशी छिपाए नहीं छिप रही थी। उनकी टीम ने पहली बार भारत को किसी वर्ल्‍ड कप में हराया है। ऊपर से उन्‍हें महेंद्र सिंह धोनी से मिलने का मौका मिला। धोनी ने दोनों देशों के संबंधों को साइड में रखते हुए पाकिस्तान खिलाडियों से बातचीत की और उनके साथ तस्‍वीरें भी खिंचाईं। प्रैक्टिस के दौरान भी शहनवाज धोनी का ध्‍यान खींचते नजर आए थे़।

बात करें बाबर आजम की तो वो टॉप थ्री बल्‍लेबाजों में शुमार हैं। बतौर कप्‍तान उनकी टीम ने पहली बार वर्ल्‍ड कप में भारत को मात दी है। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान टीम ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। ये कारनामा 1992 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली इमरान खान की टीम भी न कर सकी थी। भारत को हराने के बाद बाबर ने धोनी से कई सवाल किए।

किसी स्‍टूडेंट की तरह धोनी के आगे खड़े थे पाकिस्‍तानी

धोनी को भारतीय टीम का मेंटोर बनाकर UAE भेजा गया है। हालांकि मैच के बाद वह पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को टिप्‍स देते नजर आए। किसी सीनियर की तरह धोनी लगभग सावधान की मुद्रा में थे जबकि बाबर, मलिक, वसीम जैसे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स हाथ पीछे बांधकर किसी नौसिखिए की तरह बातें सुन रहे थे।

Related News