सुपर-4 मैच एशिया कप 2022 में शुरू होने से पहले ही भारत के अभियान को बड़ा झटका लगा है। बता दे की, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, अक्षर पटेल को इसमें शामिल किया गया है। उनकी जगह टीम। टीम इंडिया को यह झटका ऐसे समय लगा है, जब उसे रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच खेलना है। बीसीसीआई ने रवींद्र जडेजा को लेकर शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है. अब भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन बदलनी होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, जडेजा की जगह जिस किसी भी खिलाड़ी को टीम में लाया जाएगा वह ऑलराउंडर ही हो सकता है। क्योंकि जडेजा के आउट होने से बल्लेबाजी का विकल्प भी कम हो जाता है, जडेजा भी मैच में दो-चार ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं. रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के सामने ये सबसे बड़ा सवाल है. बता दे की, उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है, जो चार ओवर फेंकने के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. या सिर्फ अक्षर पटेल को सीधे प्लेइंग इलेवन में लाया जाएगा। क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिनर भी हैं, साथ ही बड़े शॉट भी मार सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या की वापसी को तैयार, तो क्या रविंद्र जडेजा की जगह ऋषभ पंत को खेलेंगे? ऐसे में रोहित शर्मा को 3 तेज गेंदबाजों, एक स्पिनर और एक ऑलराउंडर के साथ 20 ओवर की गेंदबाजी करनी होगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, अवेश खान

Related News