अपनी खराब फॉर्म के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आलोचकों के निशाने पर हैं। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा ऐलान किया है। ऋषभ पंत इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप की तैयारियों का एक "बड़ा" और "अभिन्न" हिस्सा हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी करने वाले पंत ने 5 पारियों में सिर्फ 58 रन बनाए हैं, जिससे सबसे छोटे प्रारूप में उनकी जगह पर सवाल खड़े हो गए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि पंत टीम में बने रहेंगे। द्रविड़ ने पांचवें मैच में बारिश के कारण सीरीज को 2-2 से बराबर करने के बाद कहा, "व्यक्तिगत रूप से, वह कुछ और रन बनाना पसंद करते, लेकिन यह उनका नहीं है। वह निश्चित रूप से एक बहुत बड़ा हिस्सा है। द्रविड़ आईपीएल 2022 के दौरान पंत की 158 से अधिक की स्ट्राइक रेट से प्रभावित थे, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दिल्ली की राजधानियों के लिए 340 रन बनाए, जो उम्मीद के मुताबिक नहीं था।

द्रविड़ की राय स्पष्ट थी कि वह किसी खिलाड़ी को सीरीज के आधार पर नहीं आंकेंगे, चाहे वह बल्लेबाजी हो या कप्तानी। द्रविड़ ने कहा, "मैं आलोचनात्मक रवैया नहीं अपनाना चाहता। बीच के ओवरों में थोड़ा आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत होती है। कभी-कभी दो या तीन मैचों के आधार पर आकलन करना मुश्किल होता है।" "मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट के मामले में आईपीएल में उनका प्रदर्शन बहुत शानदार था, भले ही औसत के मामले में यह उतना बेहतर नहीं था। सालों पहले उसने ढेर सारे रन बनाकर अच्छा औसत हासिल किया था।"

बता दे की, द्रविड़ ने आगे कहा, 'हमें उम्मीद है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह आंकड़ा हासिल करने में सफल होंगे. पंत की कप्तानी को लेकर द्रविड़ को लगता है कि उन्होंने सीरीज के पहले दो मैच हारकर टीम को वापस लाकर अहम भूमिका निभाई. द्रविड़ ने कहा, "टीम को 0-2 से वापसी, सीरीज को 2-2 से बराबरी दिलाना और जीत की संभावनाएं पैदा करना अच्छा प्रदर्शन था। कप्तानी सिर्फ जीत और हार के बारे में नहीं है। पंत युवा कप्तान हैं और सीख रहे हैं। अभी उनका आकलन करना जल्दबाजी होगी और यह एक श्रृंखला के बाद नहीं किया जा सकता है।"

Related News