इंटरनेट डेस्क. विराट कोहली की स्थिति के बारे में हम सभी अच्छी तरह जानते हैं करीब 2 महीने पहले तक अपनी खराब फॉर्म के कारण विराट कोहली लगातार आलोचनाओं का शिकार हो रहे थे और उन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव बना हुआ था विराट कोहली को लेकर T20 टीम से बाहर किए जाने की मांग भी हो रही थी। लेकिन अब वही विराट कोहली ना सिर्फ शानदार फॉर्म में लौट आए हैं बल्कि अपनी पुरानी आदत को भी दोहराने लगे हैं और बैटिंग में नए रिकॉर्ड बनाने लगे हैं। विराट कोहली के साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी में दूसरा T20 मैच के दौरान एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। आइए जानते है विस्तार से -

* रविवार 2 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के खेले गए दूसरे मैच में विराट कोहली ने नाबाद 49 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अपना योगदान दिया इस मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 28 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए।

* इस मैच में विराट कोहली अपनी पारी के दौरान जैसे ही 98 रन के बाद एक छक्का लगाया तो उन्होंने सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत की ओर से एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया वह सभी टी-20 मैचों में 11000 रन बनाने वाले भारत के पहले और विश्व के चौथे बल्लेबाज होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

* विराट कोहली के नाम 354 टी20 मैचों की 337 पारियों में 11030 रन हो चुके हैं उनके बाद भारत की ओर से इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम है जिन्होंने कुल 400 मैचों की 387 पारियों में 10587 रन बनाए हैं।

* कोहली के प्रदर्शन की बात की जाए तो एशिया कप से अभी तक कुल 10 पारियों में विराट कोहली ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 404 रन बनाए हैं। जिसमें उनका औसत 57.71 रहा और स्ट्राइक रेट 141,75 रहा है। विराट कोहली ने इस दौरान एक शतक और तीन अर्धशतक अपने नाम किए हैं।

Related News