वेस्ट इंडीज को अपने घरेलू मैदान पर हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। लगभग 2 महीने तक चलने वाले इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 टी-20, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच खेलने है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुँचते ही भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उस खिलाड़ी ने नाम का खुलासा किया जिसकी टीम को इस दौरे पर सबसे ज्यादा कमी खलने वाली है। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या है जो कि इन दिनों कमर की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे है।

रवि शास्त्री ने कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे पर हमें हार्दिक पांड्या की कमी खलेगी। हार्दिक के होने से टीम को संतुलन मिलता है और आलराउंडर होने के नाते वह एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी पूरी करते हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक होकर टीम में वापसी करेगा लेकिन अगर हमारे टीम के तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करते है तो हमें हार्दिक की कमी ज्यादा नहीं खलेगी।

बता दें कि हार्दिक को संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद से ही वे एशिया कप से बाहर हो गए है। चोटिल होने की वजह से उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में उनका चयन नहीं किया गया है।

सिर्फ रवि शास्त्री ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी का भी मानना है कि इस दौरे पर भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की कमी सबसे ज्यादा खलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत 21 नवम्बर को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच के साथ होगी।

Related News