इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी से पहले टीमें अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई हैं। 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी में शामिल होने वाले 590 खिलाड़ियों की सूची भी जारी कर दी गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कोलकाता की रणनीति पर बात की है. हाल ही में कोलकाता ने भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच रहे भरत अरुण को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

कोलकाता के नवनियुक्त गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा कि उन्हें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो हर स्थिति के अनुसार खुद को ढाल सकें। भरत अरुण ने कहा कि 'महामारी से पहले भी जब आप टीम में गेंदबाजों का चयन करते थे, तो आप 7 बाहरी मैचों को भी ध्यान में रखते थे।' आईपीएल का यह सीजन कुछ ही शहरों तक सीमित हो सकता है, टीमें उन शहरों और मैदानों की स्थिति को भी ध्यान में रखेंगी।

दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ियों को देखने का अनुभव मेरे और कोलकाता के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा। पूरी तरह से तैयार होने, बेहतर निर्णय लेने में मदद करता है और खेल के लिए सबसे अच्छी रणनीति तैयार करने के लिए।'' गेंदबाजी की बात करें तो भरत अरुण को टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनके बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय दिया जाता है।

Related News