भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20I सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार विश्व रिकॉर्ड को तोड़ेंगे । शुक्रवार को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में टी20I सीरीज के पहले मैच में पंडया की टोली केन विलियमसन की न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इस सीरीज में यदि भुवनेश्वर ने टी20 सीरीज में चार विकेट लेने में कामयाब रहे तो वह आयरलैंड के जोशुआ ब्रायन लिटिल का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

आयरलैंड के गेंदबाज के नाम दर्ज है रिकॉर्ड
आयरलैंड के जोशुआ ब्रायन लिटिल के नाम एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। आयरिश गेंदबाज ने इस साल 26 मैचों में 39 विकेट लिए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने 2022 में 30 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। इससे पहले, भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर टी20 विश्व कप में सबसे छोटे प्रारूप में भारत के सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।


महज चार विकेट दूर हैं भुवनेश्वर
मेन इन ब्लू के अनुभवी तेज गेंदबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को टी20I क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए केवल चार विकेट लेने की जरूरत है। भुवनेश्वर ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए 36 विकेट हासिल किए हैं।


Related News