भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 227 रनों से गंवा दिया, जिसमें अजिंक्य रहाणे दोनों पारियों में असफल रहे। हालांकि, रहाणे का बचाव करते हुए, कप्तान विराट कोहली ने कहा, "अगर आप मुझसे अजिंक्य रहाणे के बारे में कुछ पूछना चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है।" पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया, "मेरा मुद्दा बल्लेबाज रहाणे के साथ है।" मेलबर्न में शतक लगाने के बाद उन्होंने 27, 22,4,37,24,1 और 0 रन बनाए हैं।

शतक बनाने के बाद, महान खिलाड़ी अपनी लय बनाए रखता है और खराब फॉर्म से भाग रहे खिलाड़ियों पर दबाव कम करता है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में कप्तान के रूप में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए रहाणे को लोगों ने सराहा। लेकिन मेलबर्न में शतक बनाने के बाद उनका बल्ला अच्छा नहीं कर पाया। कोहली ने कहा, '' मैं बोल्ड भी था। यदि आप कुछ कहना चाहते हैं, तो ऐसा नहीं होगा क्योंकि ऐसी कोई बात नहीं है।

अजिंक्य और पुजारा हमारे सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट बल्लेबाज हैं और हमें उनकी क्षमता पर पूरा भरोसा है। चेन्नई में रहाणे के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, कोहली ने कहा, "यह सिर्फ पहले टेस्ट और दो पारियों की बात है।" कोहली ने कहा, "आप इस पारी को एक तरफ रख सकते हैं।" लेकिन पहली पारी में वह चोगो को मारना चाहते थे लेकिन रूट ने शानदार कैच पकड़ा। अगर यह गेंद बाउंड्री पार कर जाती .. तो ऐसी चीजें नहीं होतीं। कोई बात नहीं, हर कोई वास्तव में अच्छा खेल रहा था।

भारतीय कप्तान ने कहा, "हमें इस मैच में उन चीजों को समझना होगा जो हमने इस मैच में बेहतर कीं और जो हम नहीं कर सके।" एक टीम के रूप में हम हमेशा सुधार करना चाहते हैं। इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट में हमसे ज्यादा पेशेवर थी। भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई है कि वह इंग्लैंड की टीम को अगले मैच में बराबरी की टक्कर देंगे। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि अगले तीन मैचों में हम उन्हें उचित मौका दें और स्थिति को इस मैच में होने न दें।

Related News