भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक विराट कोहली का बतौर कप्तान आईपीएल में काफी खराब प्रदर्शन रहा है,कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 110 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम को सिर्फ 49 मैचों में ही जीत मिली है, इसके अलावा कोहली अभी तक अपनी टीम को लीग का खिताब भी नहीं जिता सके हैं, इसी के चलते कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली की कप्तानी की आलोचना भी की है।

हालांकि, कोहली का मानना है कि पिछले साल की तुलना में इस साल उनकी टीम काफी संतुलित है और इस साल RCB अच्छा प्रदर्शन करेगी।


आईपीएल 2019 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइज़ी ने टीम से कई खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी थी, इसके बाद टीम प्रबंधन ने नए सपोर्टिंग स्टाफ के साथ-साथ कई शानदार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, वैसे आरसीबी की कमज़ोरी हमेशा से ही उसकी गेंदबाज़ी रही है, इसे देखते हुए टीम प्रबंधन ने इस साल श्रीलंका के इसुरु उडाना, ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन और दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल किया है। वहीं नीलामी में फ्रेंचाइज़ी ने डेल स्टेन पर भी भरोसा दिखाया. ऐसे में इन खिलाड़ियों के आने से आरसीबी की गेंदबाज़ी काफी मज़बूत हो गई है।


Related News