श्रीलंका के विरुद्ध मोहाली टेस्ट मैच इंडिया ने केवल 3 दिन में जीत लिया था. बता दें कि इस पूरे मुकाबले के सुपरस्टार रवींद्र जडेजा थे. भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने इस मुकाबले में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले कपिल देव को भी पीछे छोड़ दिया था।


टीम इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे। जिसकी वजह से इंडियन टेस्ट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने आश्विन की खूब तारीफ की थी। यही नहीं रोहित ने आश्विन को ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर भी कहा था. रोहित शर्मा के द्वारा दिए गए इस बयान पर पाकिस्तान के पूर्व कैप्टन राशिद लतीफ ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसे बेतुका बयान बताया है.

बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना


राशिद लतीफ पर बेगानी शादी में अब्दुल्लाह दीवाना वाली कहावत बिलकुल ठीक बैठती है. भारतीय खिलाड़ी ने रिकॉर्ड बनाया जिसकी तारीफ भी भारतीय टीम के कप्तान ने की , लेकिन परेशानी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को हुई.

लतीफ ने रोहित शर्मा के बयान पर नाराजगी जाहिर की और अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,’ इसमें कोई शक नहीं है कि अश्विन एक जबरदस्त गेंदबाज हैं. अगर घरेलू परिस्थितियों में एसजी गेंद से अश्विन के परफॉर्मेंस को देखें तो इसमें कोई शक ही नहीं है कि वो इंडिया में बेस्ट स्पिनर हैं.

हालांकि विदेशी परिस्थितियों में वो उतने सही नहीं हैं और मैं रोहित शर्मा से सहमत नहीं हूं. शायद रोहित शर्मा की जुबान फिसल गई होगी. प्लेयर्स को मोटिवेट करने का ये एक तरीका होता है.’


कपिल देव से आगे निकले अश्विन

स्टार ऑफ स्पिनर आश्विन ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में टीम श्रीलंका के बल्लेबाज़ चरिथ असालांका को कोहली के हाथों कैच कराकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 436 विकेट पूरे कर लिए. बता दें कि इस मुकाबले से पहले अश्विन शानदार खिलाड़ी कपिल देव के रिकॉर्ड से 4 विकेट पीछे थे.

लेकिन मोहाली टेस्ट में अश्विन ने 6 विकेट अपने नाम करके कपिल देव को पीछे छोड़ दिया. जहां कपिल देव ने अपने टेस्ट करियर में 434 विकेट टपकाए थे. वहीं इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अब अश्विन से सिर्फ अनिल कुंबले आगे हैं.

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का प्रदर्शन

2011 में आश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी। अश्विन अब तक इंडिया के लिए 85 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. अश्विन अब तक अपने करियर में 436 विकेट अपने नाम कर चुके हैं, और इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज भी बने हैं. अश्विन मे अपने करियर में 30 पारी में 5 या 5 से ज्यादा विकेट टपकाए हैं और 7 बार मैच में 10 विकेट अपने नाम किए हैं.

Related News