नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने होंगे. तैयारी कर ली गई है, मैदान तय कर दिया गया है और तारीख भी तय कर दी गई है. हालांकि ये मैच पुरुष टीमों में नहीं, बल्कि दोनों देशों की महिला टीमों में होंगे। दरअसल महिला वनडे वर्ल्ड कप (ICC Women Cricket Team) का आयोजन अगले साल मार्च में ICC होने वाला है.



आईसीसी ने विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है और कार्यक्रम के अनुसार भारत और पाकिस्तान 6 मार्च को खेलेंगे। यह मैदान न्यूजीलैंड के बे ओवल का दौरा होगा। इसके साथ ही दोनों टीमें इस विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। टूर्नामेंट लीग फॉर्मेट में खेला जाएगा, लेकिन सभी टीमों को एक-दूसरे से खेलना होगा। टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें भाग ले रही हैं। यानी हर टीम को सेमीफाइनल से पहले सात मैच खेलने होंगे. लीग चरण की समाप्ति के बाद, शीर्ष पर रहने वाली चार टीमों को सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा। इसके बाद फाइनल मैच होगा। टीम इंडिया को अपना दूसरा मैच खेलने से पहले तीन दिन का आराम मिलेगा।

भारत 6 मार्च का मैच खेलने के बाद अगला मैच 10 मार्च को मेजबान न्यूजीलैंड से खेलेगा। यह मैच हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा। टीम इंडिया 12 मार्च को वेस्टइंडीज से फिर से सेडॉन पार्क में भिड़ेगी। इसके बाद वह अपना अगला मैच 16 मार्च को टूर्नामेंट के मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया का मुकाबला टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया से होना है। मैच 19 मार्च को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश 22 मार्च को भिड़ेंगे। यह मैच हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में होगा। इसके बाद भारतीय टीम 27 को क्राइस्ट चर्च में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

Related News