भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मैच में शुक्रवार को बारिश होने के कारण मैच नहीं हो सका। मैदान की हालात ऐसी थी कि अंपायर केन विलियमसन और विराट कोहली के साथ टॉस तक नहीं कर पाए।

पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अब भारत के समय के अनुसार दोपहर तीन बजे यानी स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे खेल शुरू होगा। मौसम विभाग के अनुसारआने वाले दिनों में भी साउथैम्प्टन में बारिश जारी रहेगी। हालांकि, इस दौरान आज यानी 19 जून को राहत रहेगी। फिर भी बीच बीच में बारिश हो सकती है। वही रविवार, सोमवार और मंगलवार को तेज बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।


अगर नहीं निकल पाया नतीजा,तो क्या होगा
पहले दिन के मैच में बारिश होने के कारण ये नहीं हो सका। ऐसे में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तय नियमों के अनुसार, अब जरूरत पड़ने पर छठे दिन भी खेल हो सकता है। लेकिन मैच के आखिरी तीन दिनों में तेज और लगातार बारिश से नतीजे संकट में पड़ सकते हैं। अगर मैच के रिजर्व डे यानी छठे दिन भी नतीजा नहीं निकलता है, तो दोनों टीमों को विजेता घोषित किया जाएगा।

बारिश की संभावना को देखते हुए अब साउथैम्प्टन को फाइनल मैच के स्थल के रूप में चुनने पर भी सवाल उठाए जाने लगे हैं। आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मैच स्थल को अंतिम रूप देने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को विश्वास में लिया था। लेकिन इंग्लैंड में मौसम लगती।

Related News