पाठकों हमारे स्पोर्ट्स चैनल पर आपका स्वागत हैं। क्रिकेट से जुडी लेटेस्ट और अन्य छोटी-बड़ी ख़बरों को सबसे पहले पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो करें।

एशिया कप के सुपर 4 मुकाबलों में मंगलवार को भारत और अफगानिस्तान का आमना-सामना हुआ। इस मैच में काफी कुछ नया हुआ। पहला तो यही कि, भारत की तरफ से पूर्व कप्तान धोनी ने लंबे समय बाद वनडे में कप्तानी की और दूसरी बात ये कि, धोनी की कप्तानी में ये 200 वां वनडे मैच था।

टॉस जीतकर अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन का शानदार स्कोर तैयार किया। टीम के इस स्कोर में विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने 124 रनों की पारी खेली। पूरी पारी के दौरान ने अफगानिस्तान ने 50 ओवर खेलकर 8 विकेट गवाएं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम भी 252 रन ही बना सकी। और यह मैच टाई हो गया। अफगानिस्तान की ओर से शतक लगाने वाले शहजाद ने 88 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की। यह उनके करियर की पांचवी और भारत के खिलाफ पहली वनडे सेंचुरी थी।

मैन ऑफ द मैच शहजाद शतक लगाने के बाद भी थोड़े निराश दिखे। उन्होंने कहा कि, मैं एशिया की सबसे बेस्ट टीम के खिलाफ शतक लगाने से खुश हूँ। लेकिन मैदान पर 6 घंटे कड़ी मेहनत के बाद भी मैच बेनतीजा रहा। इस बात से सुखी हूँ।

पाठकों अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आयी तो इसे लाइक करें, कमेंट करें और अपने मित्रों के साथ शेयर करें। साथ में चैनल फॉलो करना नहीं भूलें।

Related News