इंडियन प्रीमियर लीग के लीग मैच समाप्त हो चुके हैं और अब जब से प्लेऑफ की शुरुआत हो रही है, कई टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर इस सीजन में अपनी छाप छोड़ दी है। यही वजह है कि इस बार फाइनल लीग मैच तक प्लेऑफ की टीमों का फैसला नहीं हो सका। दूसरी ओर, कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपने खराब प्रदर्शन से प्रशंसकों का दिल तोड़ा है। इतना ही नहीं, बल्कि अगले साल की नीलामी के दौरान उनका खराब प्रदर्शन उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है।


विशेष रूप से, सौराष्ट्र के जयदेव उनादकट सहित पांच खिलाड़ी हैं, जिनके अगले साल उद्धृत होने की संभावना नहीं है। केदार जाधव के लिए IPL-2020 बेहद खराब साबित हुआ है। 35 वर्षीय ने जब भी क्रीज पर उतरे अपनी टीम को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जाधव ने 8 मैचों में केवल 62 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 93.93 रहा। पूरे सीजन में जाधव एक भी छक्का नहीं लगा सके। अब आईपीएल -2021 के लिए खरीदार मिलने की संभावना नहीं है।


ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को लंबे छक्के मारने के लिए जाना जाता है और यही कारण है कि किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा लेकिन मैक्सवेल केवल 13.13 की औसत से 13 मैचों में 108 रन बना पाए। मैक्सवेल के बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला। भगवान अब आने वाले सीजन के लिए मैक्सवेल के भगवान ही मालिक हैं। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी दांव पर होंगे। उनादकट, जिन्हें एक समय 11.50 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर बेचा गया था, ने इस सीजन में 7 मैचों में 4 विकेट लिए और 228 रन बनाए।


रॉयल्स ने उन्हें मिडसन में बेंच पर बिठाया और उनकी जगह कार्तिक त्यागी ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Related News