भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व निर्णायक मैच 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेला जाएगा। पोर्ट ऑफ स्पेन में पिछले (दूसरे) मुक़ाबले में विराट कोहली ने 120 रन बनाए और इस दौरान विराट ने कई रिकॉर्ड भी बनाए। अब थर्ड वनडे मुकाबले के दौरान विराट कुछ और रिकार्ड्स को तोड़ने के पीछे हैं। तो आइए जानते हैं कि विराट कौन कौन से रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

1. बतौर कप्तान 10000 अंतरराष्ट्रीय रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 87 रनों बना लेने के बाद इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली 10000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले दुनिया के छठवें बल्लेबाज बन जाएंगे। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रिकी पोंटिंग का आता है जो कि 15440 रन के साथ फर्स्ट पोजीशन पर हैं।

2. नंबर 3 पर सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक

नंबर 3 के बल्लेबाजी क्रम पर सबसे जयदा इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने के मामले में विराट कोहली राहुल द्रविड़ के साथ थर्ड पोजीशन पर हैं। दोनों बल्लेबाजों के नाम पर 35-35 शतक दर्ज हैं। ऐसे में थर्ड वनडे में नंबर 3 पर एक शतक लगाते ही विराट कोहली राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे और थर्ड पोजीशन पर आ जाएंगे।

3. एकदिवसीय मैच में सबसे ज्यादा बार 50 ये उससे अधिक की पारी

एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे अधिक की पारी खेलने के रिकॉर्ड की बात करें तो ये मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है। 463 एकदिवसीय मैचों में सचिन ने 145 बार 50+ पारियां खेली हैं। दूसरी ओर महेला जयवर्धने, सनथ जयसूर्या और विराट कोहली के नाम पर 96 बार 50 ये उससे अधिक की पारी दर्ज है। यदि थर्ड ODI में विराट एक शतक लगा देते हैं तो 97 बार 50+ पारियों के साथ फिफ्थ पोजीशन पर आ जाएंगे।

Related News