टीम इंडिया यूके के लिए रवाना हो गई है जहां वे छह टेस्ट मैच खेलेंगे और उनमें से पहला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का इनॉगरल एडिशन होगा।

टीम इंडिया को वहां 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। यह मैच साउथम्टन में होगा। उसके बाद मेजबान टीम से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी।

बुधवार को इंग्लैंड के भीषण दौरे के लिए भारतीय टीम के रवाना होने से पहले, कप्तान विराट कोहली और, मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मीडिया को संबोधित किया, लेकिन वास्तव में यहां से ऐसी बात सामने आई जिसके बाद वो मजाक का विषय बन गए।

दरअसल, कोहली और शास्त्री को अंदाजा नहीं था कि वो लाइव हैं। दोनों तेज गेंदबाजी आक्रामण के बारे में चर्चा कर रहे थे।

ऑडियो में पहले कोहली ने कहा, ‘‘हम इनको राउंड द विकेट डालेंगे, लेफ्ट हैंडर्स है इनपे, लाला सिराज सबको शुरू से ही लगा देंगे।’’ मुख्य कोच शास्त्री कप्तान के इस विचार से सहमत दिखे और उन्होंने कहा, ‘हम्म।’ अब ये ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग कहने लगे कि मोहम्मद सिराज की जगह फाइनल में पक्की है। जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है।

कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नही है। उनका मानना है कि अतीत में इंग्लैंड में खेलने के अनुभव से उन्हें हालात की जरूरी समझ है।"

कोहली ने कहा, ‘‘हमें मैच से पहले चार अभ्यास सत्र में भी कोई समस्या नहीं है क्योंकि हम पूरी तरह सुनिश्चित हैं कि एक टीम के रूप में हम क्या कर सकते हैं और हम सभी इंग्लैंड में खेल चुके हैं। फिर यह भारतीय टीम के साथ हो या भारत ए के साथ, मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों के लिए, इसलिए हम इससे परेशान नहीं हैं और हम सिर्फ मैदान पर उतरकर मौके का फायदा उठाना चाहते हैं।’’

Related News