मौजूदा समय की बात करें तो विराट कोहली का बल्ला क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में रनों की बारिश कर रहा है, वो टेस्ट में भी बेस्ट बल्लेबाज़ हैं तो वनडे में दूसरे सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कोहली किंग आज भी ये 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड से काफी दूर है और अब तक इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएं है।

कोरोना वायरस के चलते इन 5 खिलाड़ियों के लिए बंद हो सकता है भारतीय टीम का दरवाजे
1. क्रिकेट के तीनों फॉर्मट में सबसे अधिक रन बनाने की बात करें तो इसमें सचिन तेंदुलकर का नाम टॉप पर आता है, तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 34357 रन बनाए हैं, वहीं विराट कोहली अब तक 21901 रन बना पाए हैं।


2. रोहित शर्मा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज हैं, दुनिया का बाकी कोई भी बल्लेबाज एक से ज्यादा दोहरा शतक नहीं लगा पाया है, यहां तक कि विराट कोहली 183 रन से ज्यादा का निजी पारी नहीं बनापाए हैं।

3. विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन कोहली के लिए सबसे तेज वनडे शतक लगाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ना मुश्किल नज़र आता है।

लॉकडाउन खत्म होते ही महेंद्र सिंह धोनी ले सकते है ये बड़ा फैसला
4. सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है,सचिन तेंदुलकर ने अपने 24 साल के करियर में भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले हैं,वहीं विराट कोहली ने अभी तक सिर्फ 86 टेस्ट मैच खेले हैं।


5. विराट कोहली ने अभी तक 86 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में कोहली के बल्ले से सिर्फ 22 छक्के लगाए हैं, वहीं, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ब्रैंडन मैकलम के नाम है।

Related News