भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। गावस्कर को अब आईपीएल कमेंट्री से हटाने की मांग हो रही है। पूर्व कप्तान गावस्कर राजस्थान रॉयल्स (RR) के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हेटमायर की पत्नी के बारे में घटिया कमेंट किया जिस से वो एक बार फिर से आलोचनाओं का शिकार हो गए हैं। अपने विवादित बयान के बाद गावस्कर को अब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

आईपीएल 2022 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ी। इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में राजस्थान की अच्छी शुरुआत रही। लेकिन इसके बाद टीम फंसती हुई नजर आ रही थी। ऐसे में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हेटमायर बल्लेबाजी करने के क्रीज पर आए। हेटमायर के क्रीज पर आते ही गावस्कर ने ऐसा कमेंट किया जिसे लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है।


हेटमायर अपने पहले बच्चे के जन्म के चलते राजस्थान के लिए बीच में कई मैच नहीं खेले थे और फिर अब वे दोबारा आए हैं । हेटमायर राजस्थान की पारी के 15वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए आए। इस दौरान गावस्कर इंग्लिश में कमेंट्री कर रहे थे। हेटमायर के क्रीज पर आते ही गावस्कर ने कमेंट किया, 'शिमरन हेटमायर की पत्नी ने डिलिवर कर दिया है। क्या हेटमायर अब राजस्थान के लिए डिलिवर करेंगे?

कहने की जरूरत नहीं है कि यह टिप्पणी प्रशंसकों को अच्छी नहीं लगी। कई लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और उनकी टिप्पणी के लिए महान बल्लेबाज की आलोचना की।

यह पहली बार नहीं है जब गावस्कर अपनी टिप्पणियों के लिए विवादों में घिरे हैं। 2020 में, उन्होंने अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के बारे में कुछ 'अप्रिय टिप्पणी' की थी। पूर्व क्रिकेटर की भद्दी टिप्पणियों की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई और यहां तक ​​कि शर्मा ने भी इस बयान पर नाराजगी व्यक्त की।

शुक्रवार के मैच के लिए, राजस्थान ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर टॉप टू में अपनी जगह बनाई। यह एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम के लिए निराशाजनक सीजन का अंत था, जो पूरे टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन से जूझ रहा था। 14 मुकाबलों में केवल 4 जीत के साथ, गत चैंपियन आईपीएल के इस संस्करण से नौवें स्थान पर है।

Related News