T20 World Cup : t20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारत का सफलता खत्म हो गया है। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद अब भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है। भारत की तरफ से यह वर्ड कप काफी यादगार रहा है क्योंकि इस वर्ल्ड कप में किंग विराट कोहली का बल्ला काफी अच्छे से चला है और वह अपनी फॉर्म में लौट चुके हैं। आपको बता दें कि हम विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को एक ट्रॉफी के लिए नामित किया गया है जिसे सुनकर आप लोग खुश हो जाएंगे।

T20 World Cup : इस अवार्ड के लिए नामित हुए कोहली और SKY

T20 विश्व कप (T20 World Cup) में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया जाता है जिसके लिए नामित खिलाड़ियों की सूची आईसीसी ने जारी कर दी है। इस सूची में भारत की तरफ से 2 खिलाड़ियों का नाम आया है जो कि सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली हैं। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली दोनों में ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाने में मदद की है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव दोनों ही भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं इसके अलावा विराट कोहली ने T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में अपना नाम पहले स्थान पर रखा है।

T20 World Cup : ये खिलाड़ी भी हुए नामित

भारत की तरफ से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए रखा गया है तो वहीं इंग्लैंड की तरफ से जोश बटलर, एलेक्स हेल्स और चैनपुरा का नाम सूची में रखा गया है। पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान और शाहीन शाह अफरीदी का नाम इस सूची में है तो वही जिंबाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा का नाम चुना गया है। श्रीलंका की तरफ से खेलने वाले स्पिन गेंदबाज वारेंदु हसरंगा भी इस सूची में शामिल है।

T20 World Cup : विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड रहा है काफी शानदार

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच से ही लय में नजर आ रहे थे उसमें इसमें उन्होंने नाबाद रहते हुए 82 रन की पारी खेली थी और भारत को जीत दिलाई थी उसके बाद में भी विराट कोहली लगभग हर मैच में चले हैं और सुपर 12 के 5 मैचों में से तीन में उन्होंने अर्धशतक जमाया है। वर्ल्ड कप के 6 मैचों में उन्होंने 98.66 की औसत से 296 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान कोहली ने 25 चौके और 8 छक्के लगाए।

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उन्होंने भी काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में 59.75 की औसत से 239 रन बनाए हैं जिनमे 3 अर्धशतक भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने 26 चौके और 9 छक्के लगाए है। सूर्यकुमार यादव की बेस्ट पारी 68 रन की है। भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में SKY दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा ICC द्वारा जारी रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार यादव अब वर्ल्ड के नंबर वन t20 बल्लेबाज बन गए है।

Related News