इंडियन प्रीमियर लीग आज की तारीख में एक ऐसा टूर्नामेंट बन चुका है, जब हर साल बेहतरीन प्रदर्शन करके कुछ नए खिलाड़ी अपने देश की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में कामयाब हो जाते हैं। बता दें कि वहीें आईपीएल में कुछ अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं, लेकिन अपने लचर प्रदर्शन के कारण क्रिकेट प्रेमियों द्वारा ट्रोल किए जाते हैं। पिछले सीजन में कुछ ऐसे ही धांसू खिलाड़ी बिल्कुल फ्लॉप रहे, लेकिन इस सीजन में वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।
इस स्टोरी में हम आपको ऐसे ही तीन धांसू खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो फ्रेंचाइजी के विश्वास पर खरे उतरे हैं।

1- इमरान ताहिर


दक्षिणी अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। वे पिछले सीजन 6 मैचों में मात्र 6 विकेट लेने में कामयाब हुए थे। लेकिन इस सीजन में ताहिर खूब धमाल मचा रहे हैं। उन्होंनेे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने पहले ही मैच में 4 ओवर में महज 9 रन दिए और 3 विकेट अपनी झोली में डाल ली। दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इमरान ताहिर ने केवल 2 ओवर गेंदबाजी की लेकिन एक विकेट भी हासिल किए। इमरान ताहिर का तीसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ था, इन्होंने इस मैच में 4 ओवरों में 23 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए थे। यहां तक कि अपने चौथे मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट चटकाए थे। इस सीजन में इमरान ताहिर पर नजर डालें तो उन्होंने 4 मैचों में 11.0 की औसत से 7 विकेट चटकाए हैं।

2- मोहम्मद शमी


मोहम्मद शमी पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे, लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से इस बार टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। लेकिन आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहम्मद शमी को 4.80 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। आईपीएल 2018 में शमी को महज 4 मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन वे खुद को साबित नहीं कर पाए। अगर इस सीजन में उनके प्रदर्शन को देखा जाए तो पिछले 4 मैचों में 29.90 की औसत से 5 विकेट ले चुके हैं।

3- युवराज सिंह


2007 का टी20 विश्वकप आखिर किसको याद नहीं है। जी हां, जनाब इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के 1 ओवर में लगातार 6 छक्के जड़कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था। पिछले सीजन में युवराज सिंह ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था। लेकिन इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 1 करोड़ रुपए में खरीदा।
बता दें कि युवराज सिंह ने इस सीजन में अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें 53, 23, 18 और 4 रन बनाए हैं। युवराज सिंह इस सीजन के पहले मैच में 35 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेल दी थी। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 12 गेंदों पर 23 रन बनाए। इसी मैच में युवी ने युजवेंद्र चहल के तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़े। चौथे गेंद पर लांग ऑफ पर खड़े फील्डर मोहम्मद सिराज को कैच थमा बैठे। इस सीजन में युवराज सिंह अब तक 98 रन बन चुके हैं।

Related News