भारतीय क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अगले महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका इस दौरे के दौरान भारत में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और चार ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। भारत ए ने देश के भारत दौरे की तैयारी में दक्षिण अफ्रीका का दौरा पूरा कर लिया है। भारत ए टीम के कुछ खिलाड़ी अब भारतीय टेस्ट टीम के लिए खेलने के पात्र हैं। दूसरी ओर, लेग स्पिनर राहुल चाहर, जो अब दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच में भारत ए का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, चर्चा का विषय रहे हैं। दरअसल, हाल ही में एक मैच के दौरान राहुल चाहर एक अंपायर के फैसले से भड़क गए और अपना चश्मा जमीन पर फेंक दिया।

अंपायर कॉल पर पूर्ण असंतोष दिखाते हुए, राहुल चाहर को यहां खींचा जा सकता है।

एक दोहरी अपील और अपने उपकरण फेंकना। #साविंदा

फुटेज क्रेडिट - @SuperSportTV pic.twitter.com/TpXFqjB94y

घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे सांस रोक कर देख रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका ए और भारत ए के बीच ब्लोमफोंटेन में चल रहे चार दिवसीय मैच के दौरान राहुल चाहर की अंपायर से तकरार देखने को मिली. राहुल ने साउथ अफ्रीका ए की पारी के 128वें ओवर में जब अफ्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबाज सिनेथेम्बा केशिल को बोल्ड किया तो केशील 56 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. इस बीच राहुल ने केशिल के खिलाफ जोरदार एलबीडब्ल्यू चैलेंज दाखिल किया, लेकिन जब अंपायर ने इसे खारिज कर दिया तो उन्होंने फिर अपील की.

इसके बाद अंपायर ने राहुल की अपील को खारिज कर दिया, जिससे वह नाराज हो गए और वह उनके साथ चिल्लाते हुए नजर आए। इतना ही नहीं, इस दौरान राहुल चाहर इतने भड़क गए कि उन्होंने अपना चश्मा जमीन पर फेंक दिया। राहुल चाहर की हरकतों से उन्हें काफी नुकसान होगा। हम ऐसा इसलिए कहते हैं, क्योंकि आचार संहिता के तहत राहुल चाहर को अंपायर के साथ बदसलूकी करने पर काफी सजा हो सकती है.

Related News