आपको बता दें कि बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में गत आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मैच में डेविड वॉर्नर की तूफानी पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई की टीम को 6 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। बता दें कि आईपीएल के 12वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की 8 मैचों में यह चौथी जीत है। इसी जीत के साथ हैदराबाद की टीम 8 अंकों के साथ आईपीएल के प्वाइंट टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच चुकी है। ठीक इसके विपरीत आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की इस सीजन में खेले गए 9 मैचों में यह दूसरी हार है। बता दें कि 14 अंकों के साथ चेन्नई की टीम तालिका में अभी टॉप पर है।
चूंकि महेंद्र सिंह धोनी कमर दर्द से परेशान थे, इसलिए वे इस मैच में नहीं खेल सके। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को एमएस धोनी की कमी बहुत खली।
महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर केवल 132 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 16.5 ओवर में यह मैच अपने नाम कर लिया। ऐसे में यह बात आसानी से कही जा सकती है कि कप्तान कप्तान धोनी का आराम करना उनकी टीम को महंगा पड़ गया।

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी

चेन्नई ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस (45 रन) और शेन वाटसन (31 रन) ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की शानदार साझेदारी की और टीम को एक बेहतरीन शुरूआत दी।
शहबाज नदीम ने 10वें ओवर की 5वीं गेंद पर शेन वाटसन को बोल्ड किया। इसके बाद अलगे ही ओवर की दूसरी गेंद पर विजय शंकर ने फॉफ डु प्लेसिस को 45 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।
इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज विकेट पर संघर्ष करते नजर आए। तीसरे विकेट के रूप में कप्तान सुरेश रैना को 14वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने आउट कर दिया। सुरेश रैना ने 13 गेंद पर 13 रन बनाए। इसी ओवर में राशिद खान ने केदार जाधव को पवेलियन भेज दिया। सैम बिलिंग्स भी बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद अंबाती रायडू (25 रन) और रवींद्र जडेजा ने 10 रन बनाकर अपनी टीम को 130 के पार पहुंचाया। रवींद्र जडेजा ने विकेट पर बहुत धीमी पारी खेली। जडेजा 20 गेंदों पर महज 10 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद, विजय शंकर और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी


चेन्नई सुपर किंग्स से मिले 133 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की तरफ से डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो टीम के लिए अहम योगदान दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 66 रनों की शानदार साझेदारी की। डेविड वार्नर ने 25 गेंदों पर 10 चौके लगाए।डेविड वार्नर के आउट होने के बाद हैदराबाद ने कप्तान केन विलियम्सन महज 3 रन ही बना सके और पवेलियन लौट गए। इसके बाद जब टीम का स्कोर 105 रन था, तब विजय शंकर ने भी 7 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। लेकिन जॉनी बेयरस्टो और दीपक हुड्डा (13 रन) ने चौथे विकेट के लिए 26 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को एक आसान जीत दिला दी। यूसुफ पठान खाता खोले बिना नाबाद लौटे। जॉनी बेयरस्टो ने 44 गेंदों पर 3 शानदार चौके और 3 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इमरान ताहिर ने 2 विकेट और दीपक चाहर तथा कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

Related News