मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक किट प्रायोजक एमपीएल स्पोर्ट्स द्वारा अखिल भारतीय टी20ई पुरुष और महिला मैचों के लिए टीम की आधिकारिक जर्सी रविवार को यहां पेश की गई।

मुंबई अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम और खेल के कुछ "सुपरफैन" ने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय टीम के बजाय जर्सी का अनावरण किया।

खेल के चैंपियन के लिए उपयुक्त दिखने के लिए जर्सी प्रतिष्ठित और प्रशंसक-पसंदीदा नीले रंग के रंगों में आती है। 'वन ब्लू जर्सी' के रूप में जाना जाने वाला, यह 20 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी 20 श्रृंखला के पहले मैच के दौरान पिच पर अपनी पहली उपस्थिति दर्ज करेगा।

सभी टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में, नई जर्सी बिलियन चीयर्स जर्सी की जगह लेती है। वनडे में खिलाड़ी अब भी बिलियन चीयर्स जर्सी पहनेंगे।

किट के प्रायोजक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि शर्ट "उन प्रशंसकों की विरासत का सम्मान करती है जो विभिन्न लिंग और आयु समूहों में फैले हुए हैं, और भौगोलिक सीमाओं को पार करते हैं।"

बयान में कहा गया है, "यह समबाहु त्रिभुजों के एक पैटर्न के साथ बनाया गया है, जो ऊर्जा, भावना और शक्ति के मिश्रण का एक सार्वभौमिक प्रतीक है, जो उन समर्थकों के अटूट समर्थन का सम्मान करता है जो मोटे और पतले के माध्यम से टीम के साथ खड़े रहे हैं।

बीसीसीआई के आधिकारिक प्रतीक चिन्ह में दिखाई देने वाली पंखुड़ियों के साथ, जर्सी उस वफादारी और योग्यता का प्रतीक है जो खेल की मांग है। यह किट प्रायोजक की आधिकारिक वेबसाइट और सभी प्रमुख ई-कॉमर्स और रिटेल आउटलेट्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

Related News