भारत के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट से कुछ दिन पहले सोमवार 27 जून को बर्मिंघम के लिए रवाना हो गए। मयंक भारतीय टीम के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो इंग्लैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित श्रृंखला निर्णायक के लिए प्रशिक्षण ले रही है, जो 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में शुरू होगी।


मयंक अग्रवाल को कथित तौर पर रोहित शर्मा के कवर के रूप में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद भारत के कप्तान टेस्ट मैच के लिए संदेह में हैं। रोहित आइसोलेशन में हैं और लीसेस्टरशायर में बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।

मयंक ने अपने बर्मिंघम जाने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। भारत के सलामी बल्लेबाज, जिन्हें इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ घर में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शुरुआती टीम में नहीं चुना गया था, के शाम को इंग्लैंड पहुंचने की उम्मीद है।

विशेष रूप से, रोहित ने पिछले हफ्ते लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच में भारत का नेतृत्व किया। भारतीय कप्तान ने पहली पारी में बल्लेबाजी की और 25 रन बनाए लेकिन दूसरी पारी के दौरान उन्होंने मैदान पर नहीं उतरे, जिससे काफी भौंहें तन गईं। बीसीसीआई ने रविवार को पुष्टि की कि रोहित का आरटी-पीसीआर परीक्षण होगा जो उसका सीटी मूल्य निर्धारित करेगा।

रोहित की भागीदारी पर संदेह के साथ, मयंक बाकी टीम में शामिल होने के लिए तैयार है।

भारत के पास 5 वें टेस्ट के लिए केएल राहुल नहीं है क्योंकि उप-कप्तान को कमर में चोट लगी थी, जिससे वह इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की T20I श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

मयंक तुरंत इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हो सकते हैं क्योंकि इस समय यूके में कोई संगरोध नियम नहीं हैं। विशेष रूप से, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू श्रृंखला के लिए बायो-बबल व्यवस्था को समाप्त कर दिया है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड बिना बायो-बबल व्यवस्था के 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।

Related News