जयपुर।आयरलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने यूएई के खिलाफ खेले गए मैच में एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है और इसके साथ पॉल स्टर्लिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। यूएई समर टी-20 बैश 2021 में आयरलैंड व यूएई के बीच खेले गए मुकाबले में 35 गेंदों पर खेली गई 40 रनों की पारी के दौरान स्टर्लिंग ने चार चौके लगाए और विराट को पीछे छोड़ते हुए टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।पॉल स्टर्लिंग के नाम अब टी-20 फॉर्मेट में 288 चौके लगाने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जबकि विराट ने अब तक 285 चौके लगा थे।


यूएई समर टी-20 बैश 2021 के छठे मैच में स्टर्लिंग साथी बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन के साथ ओपनिंग करने उतरे और दोनों खिलाड़ियों ने मिल कर टीम को जबर्दस्त शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 11.3 ओवरों में 85 रन बनाए।केविन ओ ब्रायन ने भी अच्छा खेल दिखाते हुए 45 गेंदों पर 54 रनों की जोरदार पारी खेली। ब्रायन ने अपनी इस पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए थे।


टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाजों में स्टर्लिंग और विराट कोहली के बाद न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 3 नंबर पर बन गए है जिन्होने अपने नाम 256 चौके लगाने का रिकॉर्ड दर्ज करवा रखा है।इसके अलावा चौथे नंबर पर 252 चौके लगाने वाले टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा और पांचवें नंबर पर आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच बने हुए हैं।

पॉल स्टर्लिंग ने अपने देश की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।उन्होने अब तक 89 मैचों में 2495 रन बनाए है।इसके अलावा पॉल स्टर्लिंग के नाम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने का भी रिकॉर्ड बनाया है।

Related News