भारतीय क्रिकेट टीम इस समय अच्छी फॉर्म में नजर आ रही है और अपने विदेशी दौरे पर भारतीय टीम कमाल करती हुई दिखाई दे रही है। और इस कमाल में चार चांद लगाने का काम भारत के एक गेंदबाज ने करा है जिसने एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जो अपने आप में एक भारतीय खिलाड़ी के लिए ऐतिहासिक रिकॉर्ड बन कर सामने आया है।

इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे वनडे में यूज़वेंद्र चहल ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया जिसके बाद वह भारत के इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज बने हैं जिन्होंने लॉर्ड्स के मैदान में चार विकेट लेकर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया हो।

विकेट लेकर अपने आपको इतिहास में दर्ज कराने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर और गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल बन चुके हैं और वह अपनी फॉर्म के लिए इस समय काफी प्रशंसा बटोर रहे हैं जिसके बाद अब यह उनके नाम बना रिकॉर्ड उनकी प्रशंसा में और चार चांद लगा रहा है।

इससे पहले लॉर्ड्स में साल 1983 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहिंदर अमरनाथ ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए थे. इस मैदान पर आशिष नेहरा ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 26 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

दोनों ही गेंदबाजों द्वारा तीन विकेट अधिकतम लिए गए थे और इस रिकॉर्ड को अब यूज़वेंद्र चहल ने दूसरे वनडे में तोड़ दिया है और एक शानदार जीत अपनी पार्टी यानी अपनी भारतीय टीम की झोली में लेकर आए हैं।

Related News