ऑस्ट्रलिया दौरे पर टी-20 आई सीरीज खत्म होने के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसका पहला टेस्ट 6 से एडिलेड में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू होने से पहले ही कई दिग्गद खिलाड़ी दोनों टीमों को लेकर टिप्पणियां कर चुके है और इस पर बात कर रहे है। कई पूर्व खिलाडिय़ों का दावा है कि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हराने का एक सुनहरा मौका है और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उनके मैदान पर हरा सकती है।

अभी हाल ही में भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी यह सुनिश्चित किया हैं कि भारतीय अच्छी तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत सकती हैं बशर्ते वे सही निर्णय लें। उन्होंने कहा कि पहले टेस्ट मुकाबले में अच्छी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना ही टीम की प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकि पहला मैच ही इस सीरीज की दिशा तय करेगा। भारतीय टीम के बल्लेबाजी के क्रम की बात करें तो छठें नंबर पर रोहित शर्मा और नए बल्लेबाज हनुमा विहारी में से कौन खेलेगा यह सवाल बहुत ही महत्वपूर्ण बना हुआ है। इस सवाल का जवाब देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के बजाए हनुमा विहारी को टीम में जगह दी जाए क्योंकि अपने पिछले ही मुकाबले में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया है। इसके साथ ही वो एक अच्छे बॉलर भी हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हनुमा विहारी के साथ टीम में दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों को भी शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि ये केवल एडिलेड के मैदान के लिए होना चाहिए जहां गेंद स्पिनर को फायदा देती है।

गावस्कर ने अपनी बात को पूरा करते हुए कहा कि विहारी ने केवल एक टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने तीन विकेट लेते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा था। वहीं रोहित शर्मा का टेस्ट मैचों में प्रदर्शन खराब रहा है। जिसकी वजह से वो करीब एक साल से टीम से बाहर हैं।

Related News