विश्व कप 2019 से कुछ महीने पहले, भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए) नियुक्त की, अक्टूबर 2018 से सितंबर 2019 की अवधि के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंधों की घोषणा की। यहां भारतीय विकेट वेतन को श्रेणी सूचीबद्ध किया गया है।
A + ग्रेड - 7 करोड़ रुपये प्रति वर्ष

इस श्रेणी में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

विराट कोहली

स्पष्ट कारणों से भारतीय कप्तान विराट कोहली, प्रतिभाशाली, लगातार, कप्तान, ग्रेड ए + श्रेणी में शामिल हैं। कोहली टीम इंडिया के लिए सबसे लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। नए अनुबंध के अनुसार विराट कोहली का वेतन 7 करोड़ है।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (भारतीय टीम के उप-कप्तान) एक अन्य भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्हें नए अनुबंध में ग्रेड ए + श्रेणी मिली है। परिभाषित अवधि के दौरान, रोहित ने एशिया कप 2018 में भारत की जीत का नेतृत्व किया। उन्होंने विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद भी टीम की जिम्मेदारी संभाली। विश्व कप 2019 के दौरान शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। रोहित का वेतन है 7 करोड़।

जसप्रीत बुमराह

एक और खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह ने 2018 की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ के रूप में विकसित हुए। वह श्रेणी A + के अंतर्गत आता है। नए अनुबंध के अनुसार जसप्रित बुमराह का वेतन rah 7 करोड़ है।

Related News