इंटरनेट डेस्क। 1992 में पाकिस्तान को पहला विश्वकप जीताने वाले दिग्गज आॅलराउंडर खिलाड़ी ने इमरान खान ने टीम को विश्वकप जीताने के छह महिने बाद क्रिकेट के मैदान को बाय—बाय कर दिया। पाक के इस आॅलराउंडर खिलाड़ी ने उसके बाद 1996 में तहरीक—ए—इंसाफ पार्टी का गठन कर राजनीति में उतरे।

विश्व विजेता बनाने वाली टीम का ये मुखिया आज पाकिस्तान का 19वां प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल हो गया है। मैदान में तो शानदार प्रदर्शन के बल विश्वकप में बाजी मारी और अब राजनीति में बाजी मारने के बाद ये दिग्गज पाक प्रधानमंत्री बनने जा रहा है।

​इमरान खान 2002 से 2007 तक नेशनल असेंबली के सदस्य भी रह चुके है। पाक के इस आॅलराउंडर खिलाड़ी को पाकिस्तान की जनता भी प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। इमरान खान ने अपनी लाईफ में तीन शादियां की है। खान ने अंतिम शादी 2018 में आध्यात्मिक गुरू से की है। इमरान खान का बॉलीवुड की 70—80 के दशक की सुपरस्टार जीनत अमान के साथ भी अफेयर रह चुका है।

इमरान खान ने अपने क्रिकेट करियर में 175 वनडे मैच खेले है। इमरान खान ने इस दौरान 3709 रन बनाए है। खान एक बल्लेबाज के साथ—साथ एक शानदार गेंदबाज भी थे वनडे में इमरान खान ने 182 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

Related News