इंग्लैंड के पूर्व कोच डेविड लॉयड ने अज़ीम रफीक और एशियाई क्रिकेट समुदाय से पिछले साल निजी संदेशों के दौरान हुए किसी भी अपराध को स्वीकार करने के बाद माफी जारी की है। अजीम रफीक ने एक ब्रिटिश संसदीय समिति को बताया कि इंग्लैंड के पूर्व कोच ने एशियाई क्रिकेटरों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। रफीक ने गवाही दी कि मीडिया के सदस्य भी नस्लवाद के दोषी थे और उन्होंने लॉयड की पहचान की, जो अब एक स्काई स्पोर्ट्स पंडित है, जो मीडिया में दूसरों को संदेश भेज रहा है और कह रहा है: "एक क्लब हाउस एक क्लब का जीवन है और एशियाई खिलाड़ी वहां नहीं जाते हैं"।

लॉयड ने मंगलवार को बाद में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बयान जारी कर व्यापक एशियाई क्रिकेट समुदाय से अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी। लॉयड ने कहा, "अक्टूबर 2020 में, क्रिकेट में शामिल एक तीसरे पक्ष के साथ मेरा निजी संदेश का आदान-प्रदान हुआ, जिसमें कई विषय थे।"

"मुझे अपने कार्यों पर गहरा खेद है, और मैं अज़ीम और एशियाई क्रिकेट समुदाय से ऐसा करने के लिए और किसी भी अपराध के लिए सबसे ईमानदारी से माफी माँगता हूँ। "मैं क्रिकेट को और अधिक समावेशी खेल बनाने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध हूं। अब यह बहुत स्पष्ट है कि और अधिक काम करने की जरूरत है और मैं जिस खेल से प्यार करता हूं, और जिस खेल के लिए मेरा जीवन रहा है, उससे भेदभाव को दूर करने के लिए मैं वह सब कुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं। 50 साल से अधिक।"

Related News