इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2020 के सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को लोकेश राहुल के रूप में नया कप्तान मिला है। पंजाब की टीम के नए कप्तान लोकेश राहुल ने भी अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

जब कप्तानी में कोहली या धोनी की झलक की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा ये कम से कम पिछले 10 वर्षो से सबसे ज्यादा प्रेरणादायी क्रिकेटर और कप्तान रहे हैं। उनकी अगुआई में खेलने का मौका मिलना सीखने के लिये शानदार चीज है। उन्होंने कहा दोनों बिलकुल विपरीत हैं और टीम की अगुआई अलग तरीके से करते हैं। लेकिन टीम के लिये उनका जुनून एक समान है, वे हमेशा जीतना और टीम को एक साथ आगे बढ़ाना चाहते हैं।

राहुल ने कहा, ''मैं भी अपनी टीम के साथ इसी का इस्तेमाल करना चाहता हूं। यह टीम की तरह महसूस होना चाहिए, यह परिवार की तरह महसूस होना चाहिए।" दुबई से बात करते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने सिर्फ भारतीय कप्तानों से ही नहीं बल्कि प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तानों से भी नेतृत्व क्षमता के गुर सीखे हैं।

उन्होंने कहा, ''हम हमेशा मैदान पर मैच देखते थे, मैं सीखने पर हमेशा निगाहें लगाये रखता था। आप रोहित (मुंबई इंडियंस के कप्तान और 2018 में भारतीय टीम के कप्तान) जैसे खिलाड़ियों को देखकर काफी कुछ सीखते हो।

Related News