वर्ल्डकप 2019 का आगाज होने वाला है और इसका काउंट डाउन शुरू हो चूका है। आज हम उन क्रिकेटर्स की बात करने जा रहे हैं जो वर्ल्डकप में हैट्रिक ले चुके हैं। वर्ल्डकप में अब तक 9 बार ही ऐसा हुआ है। आज हम आपको 5 प्लेयर्स के बारे में बताएँगे जिन्होंने हैट्रिक ली है और सबसे पहले हैट्रिक लेने वाला एक इंडियन प्लेयर है।

1. चेतन शर्मा
वर्ल्ड कप में सबसे पहले हैट्रिक पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने ली थी। चेतन शर्मा, जिनका जन्म 3 जनवरी, 1966 को हुआ था, एक पूर्व भारतीय ऑल-राउंडर थे। चेतन शर्मा ने वर्ल्ड कप 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने केन रदरफोर्ड, इयान स्मिथ और इवान चैटफील्ड को आउट करते हुए हैट्रिक ली थी।

2. सकलैन मुश्ताक
पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 1999 में जिंबाब्वे के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने हेनरी ओलोंगा, एडम हकल और म्पूमेलेलो मबंगवा को एक साथ आउट करते हुए शानदार हैट्रिक ली थी।

3. चमिंडा वास
चमिंडा वास श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज हैं उन्होंने वर्ल्डकप 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी। चमिंडा वास ने मोहम्मद अशरफुल, हन्नान सरकार और एहसान उल हक का विकेट लिया था।

4. ब्रेट ली
ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज हैं और इनका नाम भी हैट्रिक लेने वालों की लिस्ट में शामिल है। ब्रेट ली ने 2003 में केन्या के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

5. लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा ने वर्ल्ड कप 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने शॉन पोलॉक, एंड्रयू हॉल और जैक कैलिस का विकेट लिया था।

Related News