2018 में हुए इंडियन प्रीमियर लीग की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स ने अगले संस्करण के लिए नीलामी शुरू होने से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जिनको टीम मैनेजमेंट से रिलीज़ करने का फैसला किया है। आईपीएल फ्रेंचाइजीयों टूर्नामेंट के अगले संस्करण के लिए दिसंबर से नीलामी होने से पहले 15 नवंबर तक आईपीएल गवर्निंग कमेटी को उनके द्वारा रिलीज़ किये जाने वाले खिलाडियों की लिस्ट देने के लिए अनुरोध किया गया है।

आईपीएल कमेटी के इस आदेश के मुताबिक, अब हर टीम नीलामी से पहले रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर रही है। अब मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम से रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों की अपनी अंतिम सूची जारी की है। चेन्नई ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और दो भारतीय अनकैप्पड खिलाडियों कनिष्क सेठ और क्षितिज शर्मा को टीम से रिलीज़ कर दिया है।

बता दें कि मार्क वुड ने आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई के लिए सिर्फ एक मैच खेला था वहीं बाकी दोनों खिलाडियों को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके अलावा टीम ने अन्य प्रमुख खिलाडियों को अगले सीजन के लिए रिटेन किया है। रिटेन किये गए खिलाड़ियों में डेविड विली भी शामिल है जिन्हें चोटिल केदार जाधव के स्थान पर टीम में लिया गया था।

गौरतलब है कि 2 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद चेन्नई की टीम ने पिछले साल ही टूर्नामेंट से वापसी की थी और ख़िताब जीता था। चेन्नई ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन किया है जबकि फाफ डु प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो को मैच लक्ज़री अधिकार के तहत टीम में रखा गया है।

Related News