खेल डेस्क: इस समय देश में आईपीएल का जोश चरम पर है पर क्रिकेट फैंस के लिए वो समय भी नजदिक आ रहा है जिसका वह काफी समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जी हांं हम बात कर रहे विश्व कप 2019 की, आईपीएल का ये सीजन अब अपने अंतिम चरणों पर पहुंचने वाला है इसी के साथ अब विश्व कप 2019 का काउंट डाउन भी शुरू हो चुका है। आपकों बतादें की 30 मई से इंग्लैंड.वेल्स में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए भारतीय टीम की घोषणा 15 अप्रैल को होने जा रही है, जिसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इस परीक्षा के लिए तैयार है, इसे लेकर बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए जानकारी में बताया कि पांच सदस्यीय चयन समिति मुंबई हेडक्वार्टर्स में बैठक आयोजित करने वाली है जिसमें आगामी विश्व कप के लिए टीम चुनी जाएगी।

खबरों के अनुसार आईपीएल और विश्व कप के बीच महज एक हफ्ते का फासला ही रह गया है, जिसे देखते हुए लगता है की कई अहम भारतीय खिलाड़ी इंडियन टी.20 लीग के दूसरे दौर के मुकाबलों से खुद को अलग भी रख सकते हैं। वैसे देखा जाए तो बीसीसीआई की और से विश्व कप खेलने वाली भारतीय टीम लगभग तय है लेकिन सिर्फ कुछ पायदान को लेकर संदेह की स्थिति है। जिसे टीम मैनेजमेंट और खुद कप्तान विराट भी कई बार इस बात को खुले मंच से कह चुके हैं। क्योंकि नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया को अब तक एक योग्य बल्लेबाज नहीं मिल पाया है।


वैसे आपकों जानकारी के लिए बतादें की विश्व कप के दिशा निर्देश के अनुसार सभी टिमों को 23 अप्रैल से पहले अपना तय स्क्वॉड आगे भेजना है। यहीं नहीं अगर किसी टीम को अपनी 15 सदस्यीय टीम में किसी प्रकार का बदलाव करना भी है वह टूर्नामेंट की शुरुआत से एक सप्ताह पहले ही इस बारे में जानकारी दे सकता है।

Related News