ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के घर पिछले सप्ताह कुछ चोर घुसे और उनकी कार चुरा ले गए। 7 न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना बीते शुक्रवार को घटी जब चोर पोंटिंग के घर में सेंध लगाने में सफल रहे। पोंटिंग की कार ड्राइववे में पार्क की गई थी। कार को बरामद करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और बाद में कार मेलबर्न के कांबरवेल एरिया में मिली।

कार चुराने वाले दो लोग पुलिस से बचने से बचने में सफल रहे, पुलिस अभी भी कार चुराने वालों की तलाश में लगी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज पोंटिंग के यहां जब चोरी हुई तो वह अपने पत्नी और तीन बच्चों के साथ घर पर ही थे।

रिकी पोंटिंग की गिनती दुनिया के सबसे सफल कप्तानों और बल्लेबाजों में होती है। पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 77 टेस्ट, 229 वनडे इंटरनैशनल और 17 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलिया ने रिकी पोंटिंग की कप्तानी में 48 टेस्ट, 164 वनडे इंटरनैशनल और 7 टी20 इंटरनैशनल मैच जीते हैं।

रिकी पोंटिंग अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को साल 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप का खिताब जिताने में भी कामयाब रहे हैं। वहीं 2006 और 2009 में उनकी कप्तानी में टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती थी।

Related News