पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ उनकी जीत टीम के लिए साल का सबसे खास पल है। युवा पेसर शाहीन अफरीदी की बदौलत विराट कोहली की अगुवाई वाले भारत को 151/7 तक सीमित करने के बाद, बाबर और सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान ने 152 रनों की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को यूएई में 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल करने में मदद की।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पोडकास्ट में बाबर ने कहा, "एक टीम के रूप में यह हमारे लिए एक शानदार उपलब्धि थी क्योंकि हम इतने सालों तक विश्व कप में भारत को हरा नहीं पाए थे। यह साल का हमारा सबसे ख़ास पल था।" .

बाबर ने आगे कहा कि उसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी हार उनके लिए सबसे निराशाजनक थी।

बाबर ने कहा, "इस हार ने मुझे इस साल सबसे ज्यादा आहत किया क्योंकि हम इतना अच्छा और एक संयुक्त इकाई के रूप में खेल रहे थे।"

उन्होंने यह भी कहा कि इस साल युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर अच्छा लगा।

इस बीच, पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर 2021 के लिए नामांकित किया गया है। जिन अन्य तीन शीर्ष कलाकारों को नामांकित किया गया है, वे हैं जोस बटलर, वानिंदु हसरंगा, मिशेल मार्श।

ICC अवार्ड्स 2021 पिछले एक साल में क्रिकेट में उत्कृष्ट उपलब्धियों और कारनामों को मान्यता देगा।

रिजवान ने 2021 में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में राज किया। रिजवान ने केवल 29 मैचों में 1,326 रन बनाए, उन्होंने 73.66 की औसत और 134.89 की स्ट्राइक रेट से प्रहार किया।

Related News