सूर्यकुमार यादव की पहचान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने उन पाँच खिलाड़ियों में से एक के रूप में की है, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले T20 विश्व कप के दौरान बाहर खड़े रहेंगे। बता दे की, 32 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार इस साल चैंपियनशिप मैच डाउन अंडर के लिए रोहित शर्मा की टीम के संभवत: सबसे महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में उभरे हैं, और वह भारत के लिए एक रहस्योद्घाटन रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यादव का पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में एक दयनीय टी 20 विश्व कप था, जिसमें उन्होंने केवल चार प्रदर्शन किए और अपनी तीन पारियों में 42 रन बनाए। उन्होंने 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ एक कैलेंडर वर्ष में बनाए गए T20I रनों में भारत के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

सूर्यकुमार ने शिखर धवन को पछाड़ दिया, जिन्होंने 2018 में 689 रन बनाए, इस साल 732 रन, 40.66 के औसत और 180.29 के स्ट्राइक रेट के साथ। पाकिस्तान के एकमात्र अन्य कप्तान बाबर आजम ने यूएई की मेजबानी वाले 2021 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलियाई से अधिक रन बनाए हैं। वॉर्नर अपने घरेलू मैदान पर खेलने के फायदे की वजह से इवेंट जीत सकते हैं। पिछली प्रतियोगिता में, बल्लेबाजी के दिग्गज ने तीन अर्धशतक बनाए, और 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से उनके 289 रन शीर्ष खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, वानिंदु हसरंगा ने सबसे बड़े चरणों के लिए अपने बेहतरीन काम को बचाने की क्षमता का प्रदर्शन किया है, और वह श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया में जीतने में मदद कर सकता है। हसरंगा ने 2021 के टूर्नामेंट को सबसे अधिक विकेट (16) के साथ समाप्त किया, और उन्होंने हाल ही में प्रतियोगिता के प्लेयर ऑफ द ईयर के नाम से श्रीलंका के सफल एशिया कप अभियान को समाप्त किया।

Related News