इंटरनेट डेस्क। भारत की टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर गई हुई है। भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होने वाला है। टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच टी20 व वनडे सीरीज खेली गई। जिसमें दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने जहां टी20 सीरीज जीती तो वहीं, इंग्लैंड की टीम ने वनडे सीरीज जीतने में सफलता हासिल की। आज हम आपके लिए लाए कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में किस भारतीय ने बनाए है सबसे ज्यादा रन।

भारत के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ हमेशा ही शानदार रहा है। सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर में इंग्लैंड के खिलाफ 32 टेस्ट मैच खेले है और सबसे ज्यादा 2535 रन बनाने में कामयाब रहे है। सचिन तेंदुलकर का टेस्ट करियर में 248 रन नाबाद बेस्ट स्कोर है।

सुनील गावस्कर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज है। भारत के ​इस लिटिल मास्टर ने इंग्लैंड के खिलाफ 38 टेस्‍ट मैच खेले हैं। सुनील गावस्कर ने इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में 2483 रन बनाए है।

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के टेस्ट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज है। राहुल द्रविड़ ने कई अहम मुकाबलों में टीम को संकट से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की है। द वॉल ने इंग्लैंड के खिलाफ 21 टेस्‍ट खेले हैं। इस दौरान दविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पारियों में 1950 रन बनाए हैं।

गुंडप्‍पा विश्‍वनाथ भारत के शानदार बल्लेबाजों में से एक है। विश्वनाथ बल्लेबाज के साथ—साथ गेंदबाजी करते हुए मैदान में नजर आ चुके है। गुंडप्पा विश्वनाथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में 30 मैच खेले है। विश्वनाथ ने इस दौरान इंग्लिश टीम के खिलाफ 1880 रन बनाए है। विश्वनाथ ने अपने टेस्ट करियर में 91 मैच खेले है। गुंडप्पा विश्वनाथ ने इस दौरान टेस्ट करियर में 6080 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है।

Related News