लगातार तीन जीत के साथ वापसी करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब और पिछले मैच में बड़ी जीत से रोमांचित सनराइजर्स हैदराबाद आज आईपीएल में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने के लिए एक-दूसरे का सामना करेगी। किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स एक समान स्थिति में हैं। दोनों टीमों के 10 मैचों में आठ अंक हैं, लेकिन हैदराबाद अपनी उत्कृष्ट गति के कारण आठ टीमों की अंक तालिका में पंजाब से एक स्थान आगे है।

दोनों टीमों को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए अपने बाकी मैच जीतने होंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत पंजाब के लिए अच्छी नहीं थी लेकिन उन्होंने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। किंग्स इलेवन ने दिल्ली की राजधानियों, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया और राहुल की अगुवाई वाली टीम शीर्ष -4 में जगह बनाने के लिए अभियान को जिंदा रखने की कोशिश करेगी। किंग्स इलेवन बल्लेबाजी लाइन अप सुरक्षित हाथों में है। कप्तान केएल राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल और निकोलस पूरन अच्छा कर रहे हैं लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म चिंता का विषय है।


जिमी निशाम के आने से मोहम्मद शमी के कारण टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी मजबूत हो गई है। सनराइजर्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी के चार मैच भी जीतने होंगे। लगातार तीन हार के बाद, राजस्थान रॉयल्स पर आठ विकेट की जीत ने टीम का मनोबल बढ़ाया है। डेविड वॉर्नर की टीम अब प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। पिछले मैच में सनराइजर्स के लिए सकारात्मक पक्ष यह था कि वार्नर और बैरिस्टो की विफलताओं के बावजूद, टीम मनीष पांडे और विजय शंकर के अर्धशतकों की मदद से 155 के लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम थी।


Related News