क्रिकेट जगत की लोकप्रियता तो दिन प्रतिदिन बढ़ ही रही है। क्रिकेट की दीवानगी केवल लोगों में भारत में ही नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में है। आज हम दुनिया के 5 ऐसे क्रिकेट स्टेडियम की बात करने जा रहे हैं जो बेहद ही खूबसूरत हैं।

1. अटल बिहारी वाजपेई क्रिकेट स्टेडियम

अटल बिहारी वाजपेई एक शानदार स्टेडियम है जो कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित है। कुछ ही दिनों पहले भारत देश और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पहला इंटरनेशनल मैच यहाँ ही खेला गया था। अब इसका नाम बदल दिया गया है। पहले इसका नाम इकाना स्टेडियम था।

2. करांची क्रिकेट स्टेडियम

करांची क्रिकेट स्टेडियम कराची शहर में मौजूद है। यहाँ पर लंबे समय से कोई इंटरनेशनल मुक़ाबला नहीं खेला गया है। ये स्टेडियम दिखने में बेहद ही खूबसूरत है।

3. धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम

हिमालय देश में मौजूद ये स्टेडियम बेहद शानदार है। इस खूबसूरत स्टेडियम में कई मैच हुए हैं और इसमें एक साथ लगभग 23,000 लोग मैच का आनंद ले सकते हैं। इस स्टेडियम को विश्व का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम भी माना जाता है।

4. मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम

ऑस्ट्रेलिया देह के मेलबर्न में मौजूद मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस क्रिकेट स्टेडियम में 1 लाख दर्शक एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं।

5. लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम

लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम इंग्लैंड देश में मौजूद है। इसकी गिनती भी दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में होती है। ये दुनिया का सबसे पुराना स्टेडियम भी है। इस क्रिकेट स्टेडियम में 30,000 दर्शक एक साथ बैठकर मुक़ाबले का लुफ्त उठा सकते हैं।

Related News