स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेटरो ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से क्रिकेट में खूब नाम कमाया है। भारतीय क्रिकेटरों ने टेस्ट क्रिकेट के लगभग सभी फॉर्मेट में कई अजब गजब विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। लेकिन कई बार भारतीय क्रिकेटरों ने क्रिकेट में कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगी गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.आर के चौहान
टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगी गेंदबाज करने वाले भारतीय क्रिकेटर आर के चौहान है।जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरके चौहान ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले में 78 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 8 मेडन डालते हुए 276 रन दिए थे। इस मैच में उन्होंने विकेट भी लिया था।

2.एम एच मंकड़
टेस्ट क्रिकेट में महंगी गेंदबाजी करने के मामले में एमएच मंकड़ दूसरे नंबर पर आते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले में भारतीय गेंदबाज मंकड़ ने 82 ओवर गेंदबाजी करते हुए 17 मेडन ओवर डालकर 228 रन दिए थे। इस मैच में उन्होंने 5 विकेट भी लिए थे।

2.बी एस बेदी
टेस्ट क्रिकेट में महंगी गेंदबाजी करने वाले भारतीयों में बी एस बेदी तीसरे नंबर पर आते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में बी एस बेदी ने 64.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 8 मेडन डालकर 226 रन दिए थे। इस मैच पर उन्होंने 6 विकेट भी लिए थे।

Related News