BCCI की कमाई में अब इजाफा होने वाला है और BCCI की कमाई का आंकड़ा अब 5000 करोड़ के मार्क तक पहुंचने वाला है। PL के अगले सीजन में दो टीमें जुड़ने वाली है जिनकी बेस प्राइज 2000 रुपए है। अभी आईपीएल में 8 टीम हैं और इन दो टीमों के जुड़ने के बाद BCCI की कमाई बढ़ जाएगी। IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान इस प्रक्रिया को अंतिम रूप मिलेगा।

BCCI के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि, ‘बोली के दस्तावेज खरीदने के लिए किसी भी कंपनी को 75 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा। पहले दो नई टीमों की बेस प्राइस 1700 करोड़ रुपये होने वाली थी लेकिन अब इसे बढ़ा कर 2000 करोड़ कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, ‘BCCI कम से कम 5000 करोड़ रुपये की उम्मीद कर रहा है। अगले सीजन में IPL में 74 मैच होंगे और ये सभी के लिए फायदे वाली स्थिति होगी।’ सालाना 3000 करोड़ रुपये या इससे अधिक का टर्न ओवर रखने वाली कंपनियों को ही बोली प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

PTI के सूत्रों के मुताबिक, IPL 2022 यानी कि 15वें सीजन से जुड़ने वाली 2 नई टीमों का होम वेन्यू अहमदाबाद, लखनऊ या फिर पुणे में से कोई दो हो सकता है। IPL की दो नई टीमों को खरीदने में अडानी ग्रुप,फार्मा कंपनी टॉरेट, RPS संजीव गोयनका ग्रुप और बैंकिंग सेक्टर से जुड़ी कंपनियों ने अपना इंटरेस्ट दिखाया है।

Related News