क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

क्रिकेट के खेल में कई रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं। विश्व क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन का 99.94 बल्लेबाजी औसत रिकॉर्ड आज हर कोई जानता हैं। ऐसे में क्रिकेट इतिहास के एक ऐसे रिकार्ड्स पर हम नजर डालेंगे जिसे लगभग भुला दिया गया हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बोल्ड होने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के नाम हैं। टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले राहुल अपने टेस्ट करियर की 286 टेस्ट पारियों में कुल 55 बार बोल्ड आउट हुए हैं।

बात करें वनडे क्रिकेट की तो क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार पहली गेंद पर आउट होने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है। वनडे क्रिकेट में वे 13 बार गोल्डर डक हो चुके हैं। उनके बाद पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अफरीदी (12) हैं।

दोस्तों अगर आपको डॉन ब्रैडमैन, राहुल द्रविड़ और लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज इन रिकार्ड्स की जानकारी पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करे।

Related News