टोक्यो ओलंपिक में भारोत्तोलन में देश का पहला रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू स्वदेश लौट चुकी हैं और उन पर इनामों की बरसात हो रही है. इसमें मीराबाई को एक अनोखा और अप्रत्याशित इनाम मिला है। यानी जिंदगी भर के लिए फ्री पिज्जा मिलना। डोमिज़ोस पिज़्ज़ा ने चानू को यह अनोखा इनाम दिया है।

हुआ यूं कि जब मीराबाई मेडल जीतकर घर लौटीं तो एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि उनकी पहली इच्छा क्या होगी। मीराबाई ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि वह खुशी-खुशी पिज़्ज़ा खाएँगी। मीराबाई के जवाब को उनके एक फैन ने ट्वीट किया, लेकिन शनिवार को डोमिनोज ने पिज्जा मीराबाई के घर पहुंचा दिया। लेकिन यह महसूस करते हुए कि मीराबाई शनिवार के बजाय रविवार को घर आ गई थी, डोमिनोज ने रविवार को फिर से मीराबाई के घर पिज्जा पहुंचाना शुरू कर दिया।

डोमिनोज यहीं नहीं रुके, बल्कि मीराबाई के एक फैन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, 'ऐसा आपने कहा था। हमने सुना। हम चाहते हैं कि चानू को फिर कभी पिज्जा खाने के लिए इंतजार न करना पड़े। इसलिए हम चानू को उसकी बाकी की जिंदगी के लिए फ्री पिज्जा देने जा रहे हैं। देश के लिए मेडल लाने के लिए चानू को बधाई। 1 अरब भारतीयों के सपने को साकार करने से बड़ी कोई खुशी नहीं है।

चानू ने टोक्यो ओलंपिक में 49 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीता है और विश्व चैंपियनशिप और राष्ट्रमंडल खेलों में भी कई पदक जीते हैं। 2018 में मीराबाई चानू को पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है।

Related News