वाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया के विकेटकीपिंग स्पॉट पर कौनसा खिलाड़ी होगा इस बात का फैसला करने के लिए अभी और समय लग सकता है। टीम इंडिया (Team India) अभी तक पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का विकल्‍प नहीं खोज पाई है। जब धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। तब से लेकर अब तक पांच खिलाड़ियों ने सबसे लंबे प्रारूप में विकेटकीपिंग की है जिसमें रिद्धिमान साहा टॉप पोजीशन पर है।

एकदिवसीय मैचों में (और परिणामस्वरूप टी 20 आई में, शायद) कप्तान विराट कोहली ने माना कि केएल राहुल जिन्होंने हाल ही में घरेलू एकदिवसीय मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया में विकेटकीपर और मध्यक्रम के बल्लेबाज की दोहरी भूमिका में सफलता पाई है, आगे भी टीम इंडिया की इस पोजीशन पर रहेंगे।

एशिया कप 2020 के लिए सभी टीम ने कर ली है तैयारी, देखिए कौन टीम करेगी मेजबानी

जिसका मतलब है कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी करने में थोड़ा समय लग सकता है और फिर केएस भरत और इशान किशनको भी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

वर्ल्ड कप 2023 में पूरी तरह बदल जायेगी भारतीय टीम, इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी!

एमएसके प्रसाद, सबा करीम, विजय दहिया, समीर दीघे, दीप दासगुप्ता, अजय रात्रा, राहुल द्रविड़, पार्थिव पटेल और दिनेश कार्तिक सभी को मौका दिया गया है। लेकिन अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया है कि धोनी की जगह कौन होगा। केएल राहुल की वर्तमान भूमिका 2003 विश्व कप में द्रविड़ के समान है।

Related News