हरमनप्रीत, स्मृति और यास्तिका अर्द्धशतक भारत को 7 विकेट की जीत में मदद करते हैं

होव: सीरीज के पहले वनडे में भारत महिला ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान हरमनप्रीत कौर और विकेटकीपर यास्तिका भाटिया के अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड महिला को सात विकेट से हरा दिया।

इस स्थान पर काउंटी ग्राउंड में, भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को निर्धारित 50 ओवरों में 227/7 के सम्मानजनक स्कोर पर सीमित करके खेल की परिस्थितियों का फायदा उठाया।


जैसे ही भारत की महिला तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के लिए 44.2 ओवर में 232/3 पर पहुंच गई, बल्लेबाजों ने फायदा उठाया। सलामी बल्लेबाज मंधाना ने 91 रन बनाए, हरमनप्रीत 74 रन बनाकर नाबाद रहे और यास्तिका भाटिया ने 47 गेंदों में 50 रन बनाए।

भले ही उसने मैच की शुरुआत में अपनी साथी शैफाली वर्मा (1) को खो दिया, लेकिन मंधाना ने शानदार पारी के साथ जीत की नींव रखी। जब शैफाली ने एक अपिश फ्लिप को गलत तरीके से संभाला और केट क्रॉस की गेंद पर चार्ली डीन द्वारा मिडविकेट पर पकड़ा गया, तो स्कोर तीन रन था।

यास्तिका मंधाना के लिए एक ठोस साथी साबित हुई क्योंकि उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 96 रन बनाए। अगली शिकार यास्तिका थी, जिसे डीन ने बोल्ड किया क्योंकि उसने ऑफ स्पिनर को फहराने के लिए खुद को नीचे किया लेकिन गेंद पूरी तरह से चूक गई। यास्तिका ने आठ चौके और एक छक्का लगाकर महज 47 गेंदों में 50 रन बनाए।

कप्तान, हरमनप्रीत की कंपनी में, मंधाना ने अपने कुल में रन जोड़ना जारी रखा, तीन अंकों के मील के पत्थर से नौ रन कम। मंधाना और हरमनप्रीत ने भारत को जीत के लिए प्रेरित किया, जिन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को बहुत परेशान करते हुए तीसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। मंधाना को 37वें ओवर में डेविडसन रिचर्ड्स ने क्रॉस की गेंद पर 198 के स्कोर पर कैच कराया।

हरलीन देओल के साथ, हरमनप्रीत ने 74 के अपने सही स्कोर को बनाए रखते हुए भारत को गोल से आगे बढ़ाया। (20 गेंदों पर नाबाद 6)। केट क्रॉस ने इंग्लैंड के लिए अपने 10 ओवरों में से 2/43 का दावा किया। मैच भारत के लिए भारतीय गेंदबाजों द्वारा स्थापित किया गया था, जिन्होंने इंग्लैंड की महिलाओं को कम स्कोर पर रखा था।

भारत की तबाही तब शुरू हुई जब मेघना सिंह और झूलन गोस्वामी ने नौवें ओवर (7) में मेजबान टीम को 21/2 पर सिमटने के बाद टैमी ब्यूमोंट (12) और एम्मा लैम्ब (12) को वापस भेज दिया। उसके बाद, इंग्लैंड कुछ हद तक ठीक हो गया, लेकिन वे बार-बार विकेट गंवाते रहे।

बेदाग 50 अंकों के साथ, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स ने इंग्लैंड के लिए सभी स्कोररों का नेतृत्व किया, जबकि डैनी वायट ने 43 जोड़े। निचले क्रम में सोफी एक्लेस्टोन ने 31 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड की रैली को 200 रन की सीमा पार करने में मदद मिली। अपने 10 ओवरों में 2-33 के साथ, स्पिनर दीप्ति शर्मा भारत की सबसे प्रभावी गेंदबाज थीं, जिसमें सात में से छह गेंदबाजों ने कम से कम एक विकेट लिया।

संक्षेप में, 44.2 ओवरों में भारत महिला 232/3 (स्मृति मंधाना 91, हरमनप्रीत कौर 74 नाबाद, यास्तिका भाटिया 50; केट क्रॉस 2-43) ने इंग्लैंड की महिला को 50 ओवरों में 227/7 से हराया (एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स नाबाद 50) , डैनी व्याट 43, सोफी एक्लेस्टोन 31; दीप्ति शर्मा 2/33, झूलन गोस्वामी 1-20)।

Related News