दिनेश कार्तिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के माध्‍यम से तीन साल बाद भारतीय टीम में जगह दी गई है। कार्तिक को जब कटक में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच के दौरान अक्षर पटेलके बाद बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया तो इस बात से हर कोई हैरान था। मैच के बाद प्रेसवार्ता के लिए आए श्रेयस अय्यर ने कार्तिक को नंबर-6 पर बल्‍लेबाजी कराने को लेकर टीम का पक्ष रखा।

रिषभ पंत के फैसलों पर उठे सवाल
अक्षर पटेल ने 11 गेंदों का सामना कर 10 रन बनाए जबकि शानदार फॉर्म में रह रहे कार्तिक ने 21 गेंदों पर 30 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनके बल्‍ले से दो चौके और इतने ही छक्‍के आए। मैच के दौरान रिषभ पंत द्वारा लिए गए कई फैसलों पर लोग सवाल उठा रहे हैं। आशीष नेहरा ने अक्षर पटेल को 12वें ओवर से गेंदबाजी देने पर सवाल उठाए। कई मौकों पर पंत कंफ्यूज दिखे। जिसके चलते सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी हो रही है। श्रेयस अय्यर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कप्‍तान के फैसलों का बचाव किया।

कार्तिक को लेकर अय्यर का जवाब
अय्यर ने कहा, “अक्षर पटेल जब बल्‍लेबाजी के लिए आए त‍ब मैच में सात ओवरों का खेल बाकी था। दिनेश कार्तिक को पावर हिटर के तौर पर रखा गया है। ऐसे में तब हमें ज्‍यादा से ज्‍यादा स्‍ट्राइक रोटेट करने की जरूरत थी। अक्षर पटेल में लगातार रन लेते रहने की काबिलियत है। यही वजह है कि योजना के तरह अक्षर को कार्तिक से पहले बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया। यह विकेट थोड़ा मुश्किल था। जिसके चलते कार्तिक को भी शुरुआत में खेलने में दिक्‍कत हुई थी।”

Related News