आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाना है। चयनकर्ताओं ने 8 सितंबर को इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी, लेकिन कुछ खिलाड़ी जिन्हें टीम में शामिल किया गया है, वे यूएई में चल रहे आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चयनकर्ताओं ने टीम से कुछ बड़े नामों को हटाने का फैसला किया और अब प्रशंसक दावा कर रहे हैं कि चयनकर्ताओं ने टी 20 विश्व कप टीम में कुछ अच्छे खिलाड़ियों को शामिल नहीं करके गलती की है।

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने के चयनकर्ताओं के फैसले पर कई प्रशंसक सवाल उठा रहे हैं। गौरतलब है कि चहल मौजूदा आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहद ही उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में 2 विकेट लिए थे। चहल ने टीम इंडिया के लिए भी हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और यही वजह है कि कई विशेषज्ञ उनके टी20 टीम से बाहर होने पर भी सवाल उठा रहे हैं।

इस बात से कोई इंकार नहीं किया जा सकता है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चहल के काफी करीब हैं और वे दोनों आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी के लिए एक साथ खेलते हैं। सूत्रों ने दावा किया कि कोहली चहल को विश्व कप के लिए टी20 टीम में शामिल करना चाहते थे लेकिन चयनकर्ताओं ने चहल की जगह राहुल चाहर को शामिल किया।

राहुल चाहर आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और वह टूर्नामेंट में अब तक अपने अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ MI के आखिरी मैच में, चाहर फॉर्म से बाहर दिखे और वह CSK के बल्लेबाजों को परेशान करने में बिल्कुल भी नाकाम रहे।

Related News