अफगानिस्तान टीम के ओपनर मोहम्मद शहज़ाद ने टी-10 लीग के पहले ही मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिंधी बॉलिंग अटैक की धज्जियाँ उड़ा दी और अपनी टीम राजपूत को महज 17 मिनट में ही जीत दिला दी। इस मैच में सिंधीज टीम ने 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 94 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजपूत टीम ने 4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 96 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 74 रन बनाकर नाबाद लौटे मोहम्मद शहजाद मैन ऑफ द मैच रहे।

दुबई में खेले गए इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए शहज़ाद और मैकलम द्वारा की सिंधी टीम के गेंदबाजों की पिटाई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 96 में से 88 रन सिर्फ चौके-छक्कों से ही बने थे। शहज़ाद ने तो सिर्फ 16 गेंदों में 76 रन की पारी में 14 बार गेंद को बॉउंड्री के बाहर भेजा जिसमें 6 चौके और 8 छक्के शामिल है। इसी के साथ शहज़ाद क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में ये धमाकेदार पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है।

बता दें कि यह दुनिया की पहली टी-10 लीग का दूसरा सत्र है। इस लीग में कुल 8 टीमें भाग ले रही है और यह टूर्नामेंट 2 दिसम्बर तक चलेगा। इस लीग में जहीर खान, शाहिद अफरीदी, राशिद खान, ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस गेल, शेन वॉटसन, इयोन मोर्गन, डेरेन समी, सुनील नरेन, प्रवीण कुमार और मुनाफ पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

Related News