कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा इंग्लैंड दौरे के बाद अब ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर हो सकते है। इस चोट की वजह से इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले साहा को इस चोट से उबरने में अभी भी चार महीने का समय लगेगा और इस वजह से साहा नवंबर में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते है। भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर भी टेस्ट सीरीज नियमित विकेटकीपर के बिना ही खेली है।

बता दें कि साहा को यह चोट इस साल आईपीएल के दौरान लगी थी और इसकी वजह से साहा अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे। हाल ही में साहा के कंधे की सर्जरी हुई थी और उम्मीद थी कि साहा ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ठीक हो जाएंगे लेकिन साहा ने खुद इस बात की पुष्टि की है उन्हें ठीक होने में चार महीने का समय और लगेगा।

साहा ने बताया कि सर्जरी होने के बाद वे जल्दी ठीक होने के लिए हरसम्भव प्रयास कर रहे है लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें ठीक होने में अभी भी काफी समय लगेगा। साहा को आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी कंधे की चोट लगी थी जो कि आईपीएल के दौरान बढ़ गई थी और उसके बाद साहा क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे है। साहा की अनुपस्थिति में उनकी जगह पार्थिव पटेल, दिनेश कार्तिक और और ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग में आजमाया जा चुका है।

Related News